Blogger me new post kaise likhe (Step by step Jankari)

Blogger me new post kaise likhe-हेल्लो दोस्तों मैं विवेक आपका स्वागत करता हु अपने इस ब्लॉगर में। दोस्तों यदि आपने अपना Blog-Wapaite बना लिया है,तो अब आप तैयार है अपने ब्लॉग-वेबसाइट पर पहला पोस्ट लिखने के लिए। तो चलिए देख लेते है कि हम ब्लॉग-वेबसाइट पर पोस्ट कैसे लिखते है,और उसको कैसे Publish करते है।
Blogger me new post kaise likhe

Blogger me new post kaise likhe (Step by step Jankari)

एक बात का ध्यान रखे की जो भी आप पोस्ट लिख रहे है उसके बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए,और अगर जानकारी नहीं है तो पहले अपनी जानकारी को बढाइये।उसके बाद ही पोस्ट को लिखे।(Blogger Me New Post Kaise Likhe)

सबसे पहले आप अपने ब्लॉगर में अपने Gmail Account से Sign In हो लीजिये।आप जैसे ही Sign In होंगे आपको ऊपर में ही New Post का Option दिखेगा। वाहा पर आपको क्लिक कर देना है।क्लिक करने के बाद आपके सामने Post Editor का ऑप्शन आ जायेगा

1.अपने पोस्ट के लिए Heading डाले Post Title में।

जो आपके पोस्ट का Title या Heading है वो न्यूज़ पेपर की Headlines की तरह होनी चाहिए ,जिसको पढ़ने के बाद समझ में आ जाये की पोस्ट में क्या है।

2.अपनी पोस्ट लिखे बड़े हिसाब से।


अब आप अपनी पोस्ट लिख सकते है लेकिन उसके लिए भी कुछ tips है- 
  • छोटे छोटे पैराग्राफ में पोस्ट लिखे।
  • पोस्ट में काम से कम 1 Image जरूर Use करे
  • Copywrite फ्री image ही use करे।
  • कम से कम 300 से बड़े शब्दो का पोस्ट जरूर लिखे इससे हमारे ब्लॉग को Search Engine में  आने में आसानी होती है।    
दोस्तों ये तो सिर्फ बेसिक Idea है कि Post कैसे लिखे।इसके बारे में आगे डिटेल्स में बताऊंगा की किस तरह से पोस्ट लिखे की Google उसको पसंद करे।

अगर आपको Post Editor में क्या क्या Option है उसके बारे में जानना है तो आप नीचे हमें कमेंट कर सकते है। मैं जल्द ही उसका भी एक Post डाल दूंगा।

Post को पूरा लिखने के बाद आप Post को Save कर सकते है या फिर डायरेक्ट Publish भी कर सकते है।Publish करने के बाद आपकी पोस्ट आपके ब्लॉगर पर तुरंत दिखने लगेगी।

Conclusion

अगर आपके पास ब्लॉगर से जुड़ा और कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते है। तो मैं आशा करता हु ये Article आपको बहुत पसंद आया होगा।अब मिलते है Next Article में तब तक आप अपना ख्याल रखे।
Technicalroad- Tech Online Hindi Me

नमस्‍कार दोस्‍तों मेरा नाम विवेक प्रसाद है। मैंने PG (Post Graduate) किया है। मेरी उम्र 25 साल है। मुझे ब्‍लॉगिंग बहुत पसंद है इसलिए मैं ब्‍लॉगिंग सिखता और दुसरो को भी सीखाता हू।

Previous Post Next Post