Google adsense se paise kaise kamaye

Google adsense se paise kaise kamaye-इसके बारे में internet पर बहुत सारे article है लेकिन मैं जो आज Article बताने वाला हु वो सबसे हटकर है। इसमें मैंने आपको 2019 के लिए गूगल adsense से पैसा कमाने के 5 बढ़िया तरीके बताऊंगा ,जिन्हें follow करके आप 2021 में google adsense से बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है। 

इनको भी पढें-
Google Adsense India me Average $0.01 - $0.05 per click पैसा देता है। और अमेरिका में $0.10 +CPC मिल जाती है। वैसे तो और भी बहुत सारे ad network है लेकिन google adsense उन सभी में best है।
How to earn money from google adsense

2021 Me Google AdSense Se Jayada Paise Kamane ke 5 TIPS

लेकिन सिर्फ website में adsense ads include करने भर से ही आप अच्छा earning नहीं कर सकते। अपनी earning को  बढ़ाने के लिए आपको और भी कुछ tips & tricks try करना होगा।

चलिये अब हम सीधे topic पर आते है और जानते है कि 2021 में adsense से ज्यादा से ज्यादा income कैसे की जा सकती है? 2021 me Adsense se paisa kamane ka tarika, AdSense Earning increase karne ke new technique for 2021.
  • Become adsense expert
  • Ad placement
  • More Traffic
  • Event blogging
  • YouTube Video
अगर हम adsense study करे तो इससे अच्छी खासी earning की जा सकती है। यहाँ मै आपको अपने अनुभव से confirm बताने वाला हु की आप 2019 में google adsense se jayada Earning kaise kar sakte hai?

1. Become Adsense Expert

Google Adsense से अच्छी earning करने के लिए ये step जरुरी ही नहीं बहुत जरुरी है। अगर आप adsense से लाखों कामना चाहते है तो आपको adsense की deeply knowledge होना भी जरुरी है।

एक User जो(Adsense की जानकारी रखता है)और  दूसरा user जिसको(Adsense की जानकारी नहीं है) इससे पहले वाला user same traffic पर दुगना income कर सकता है।

इसका मेन वजह है adsens की समझ होना। इसलिए अभी से adsense को समझना सुरु कर दे और जल्द से जल्द adsense expert बन जाये।

2. Ad Placement 

1 साल पहले मैं adsense के बारे में बहुत कम जानता था जिसकी वजह से मैंने ad placement सही से नहीं कर पाया और अधिक traffic होने पर भी अच्छी earning नहीं कर पाता था लेकिन अब adsense को जानने के बाद पहले से dubble earning हो रही है।

Simple है, ads placement adsense earning बढ़ाने का बहुत अच्छा तरीका है। जिसका रिजल्ट मैं देख चुका हूं।
अगर आप ads placement optimize करने में success हो जाते हो तो सिर्फ 1 method से आपकी adsense earning 30% तक बढ़ सकती है।

3. More Traffic 

Google adsense से earning होने के लिए आपकी website पर बहुत सारा traffic होना चाहिए। आपकी site पैट जितना ज्यादा traffic होगा उतना ज्यादा ads click मिलेगा और जितना ज्यादा ads click होगा उतना ही ज्यादा earning होगा।

जैसे की यदि par day आपकी site पर 100K Pageview  होते है तो आपको 50 click पर 1K Pageview से भी 5K click मिलेंगे और अगर आपको $0.03 cpc भी मिलती है तो आपकी earning $150 = 11,000+INR होगी।

आप चाहे तो high paying keyword पर content लिखकर कम traffic से भी इतनी earning कर सकते है लेकिन यदि आपका topic low keyword है तो आप ज्यादा traffic लाकर earning कर सकते है।

4. Event Blogging

अगर आप अपनी site पर traffic नहीं जुटा पा रहे है तो event blogging सुरु कर दीजिए। बहुत कम time में आपके analaytics में 1K+ Live visitors होंगे।

कम time और कम मेहनत से online earning करने के लिए event work best है। अगर आपका content virel हो गया तो आप 1-2 दिन में लाखो कमा सकते है।

हलाकि event blogging पर adsense CPC low रहता है।लेकिन traffic लाखो में होते है तो earning भी लाखों में हो ही जाती है।

5. YouTube Video

अगर आप adsense earning बढ़ाने वाले ये post पढ़ रहे है तो जाहिर है आपके पास active adsense on Blog or website होंगी।

तो क्यू न आप अपने site के लिए youtube channel बनाये और उसपर blogger, blog, Blogging से related video बनाकर uplaod करे। और आप यूट्यूब से बहुत ज्यादा पैसा भी कमा सकते है।

इसके लिए आपको कोई trick use करने की जरुरत नहीं है, site earning के साथ साथ YouTube channel की earning भी आएगी। और income dubble हो जायेगी।
Technicalroad- Tech Online Hindi Me

नमस्‍कार दोस्‍तों मेरा नाम विवेक प्रसाद है। मैंने PG (Post Graduate) किया है। मेरी उम्र 25 साल है। मुझे ब्‍लॉगिंग बहुत पसंद है इसलिए मैं ब्‍लॉगिंग सिखता और दुसरो को भी सीखाता हू।

Previous Post Next Post