Kisi file ka link kaise banaye (Make link on file)

हेल्लो दोस्तों मै विवेक आपका बहुत बहुत स्वागत करते है,अपने ब्लॉगर में.दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा को आप Kisi File Ka Link Kaise banaye.जैसे की गाना, वीडियो,एप्लीकेशन, ज़िप फाइल या किसी भी प्रकार के फाइल का लिंक कैसे बना सकते है।

Kisi file ka link kaise banaye

Make link on file from mediafire

सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र को ओपन कर लेना है,और वहां पर एक wapsite ओपन करना है।http://www.mediafire.com और साइट को ओपन कर लेना है।

ओपन होने के बाद आपको अपने अकाउंट से Sign Up या Log In  करने के लिए बोलेगा। आपको sign up पर क्लीक करना है। जैसे ही आप ये सब कर लेंगे तो आपके सामने जो पेज खुलेगा, उसमे आपको कुछ Plans दिखेंगे।

1st Plan फ्री है। जिसमे आप 10 GB तक डेटा को स्टोर करके रख सकते है,और बाकी के कुछ पेड Plans भी आपको मिल जायँगे, जिसमे आप ज्यादा डेटा स्टोर करके रख सकते है मैं आपको free वाला plan के बारे में बताऊंगा।
तो फ्री प्लेन पर क्लिक कर  देना है।  फिर आपको Sign Up कर लेना है।  इसके बाद आपको + के Icon पर क्लिक कर देना है। और अपने फाइल मेनेजर से फाइल को अपलोड कर लेना है।

अपलोड होने के बाद आपको आपका फाइल ऊपर ही दीख जायेगा, और उसके सामने आपको Copy वाला ऑप्शन भी दिख जायेगा।

अब आपको Copy के Icon पर क्लिक कर देना है, जिससे आपका फाइल का लिंक कॉपी हो जायेगा।
अब आप चाहे आपने लिंक को कही भी पेस्ट कर सकते है।

दोस्तों मैं आशा करता हु की ये पोस्ट आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा। यदि आप टेक्निकल से रिलेटेड किसी टॉपिक पर ब्लॉग चाहते है तो आप हमें कमेंट में लिख सकते है।मैं आपके लिए वो पोस्ट जल्द अपलोड कर दूंगा।

Conclusion

तो इस तरह से आप किसी भी फाइल जैसे- Audio, Video, Apps, Movie, zip file,PDF File, etc का लिंक बहुत ही आसानी से बना सकते है। यदि आपको इस ब्लॉग से कुछ समझ में नहीं आया हो तो आप हमें Comment Box में लिख सकते है।

और पोस्‍ट पढें-

Technicalroad- Tech Online Hindi Me

नमस्‍कार दोस्‍तों मेरा नाम विवेक प्रसाद है। मैंने PG (Post Graduate) किया है। मेरी उम्र 25 साल है। मुझे ब्‍लॉगिंग बहुत पसंद है इसलिए मैं ब्‍लॉगिंग सिखता और दुसरो को भी सीखाता हू।

Previous Post Next Post