Website Ki Traffic kaise Badhaye - Blog Ki Traffic Kaise Badhaye Hindi

Website Ki Traffic kaise Badhaye-अपने blog website की traffic कैसे बढ़ाये और visitors का दिल कैसे जीते? आज इस post में मैं website/blog पर traffic कैसे बढ़ाये इसके बारे में मैं बताने वाला हु। वैसे तो दुनिया में लाखो लोगो ने blog बना रखे है मगर वो सभी blogging में success नहीं हो पाते है।
Website Ki Traffic kaise Badhaye


इसका काफी reason हो सकता है। जैसे blog पर traffic नहीं आना, blog post search engine में show नहीं होना साथ ही adsense approve न होना। कुछ भी हो अगर आप blogging में सफल होना चाहते है और अपने blog पर traffic बढ़ाना चाहते है तो ये post last तक पढ़ते रहे।Blog Ki Traffic Kaise Badhaye Hindi

Blog Ki Traffic Kaise Badhaye Hindi

Actually, इसका सबसे बड़ा reason होता है कि लोग blog को पूरी तरह से बना भी नहीं पाते है। उससे पहले ही adsense के लिए apply कर देते है। जब उनके blog को adsense check करता है तो blog सही नहीं होने पर उसे reject कर दिया जाता है।

अब आप भी जानना चाहते होंगे की adsense के लिए blog को कैसे complete किया जाता है। अगर जानना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए।

अब मैं आपको blog पर traffic बढ़ाने के बारे में कुछ tips और tricks बता रहा हु अगर आप अपनी site पर बढ़ाना चाहते है तो आपको ये tips follow करने है।

Wepsite/blog Par Traffic Kaise Badhaye

  • Fast loading template use करे
  • Blog post में share button add करे
  • Blog post title अच्छा से लिखे
  • दूसरे blog पर comment करे
  • Keyword या lable का इस्तेमाल करे 
यहाँ मैं आपको वो सब करने के लिए कह रहा हु जिसे करने पर आपके blog पर traffic increase हो जायेगा।

1. Fast Loading Templates use करे

ये बात हमेशा याद रखे आपका blog fast open होना चाहिए। अगर आपका blog 3-4 सेकेण्ड से ज्यादा time में open हो रहा है तो users आपके blog को अनदेखा कर सकते है।

इसलिये अगर आप चाहते है कि आपके blog पर ज्यादा users आये तो अपनी site को हमेशा fast open होने वाला बनाइये। इसके लिए कोई fast template use करे। यदि आपको पता नहीं है की fast लोडिंग templates कैसे होते है तो आप ये post पढ़ सकते है

2. Post में Social Share Button लगाए 

आपके blog की tempalte ऐसी होनी चाहिए जिसमे आपके blog की post में social share button add करने का option हो। इससे कोई भी users आपके blog post को अच्छे से open करके share कर सके।

जिससे आपके post के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोग जान सके। अगर आप अपनी blog post में social share button add करना चाहते है तो आप Google पर search करके देख सकते है।

3. Blog Post Title अच्छा लिखे

website पर traffic बढ़ाने के लिए ये सबसे बड़ा और कारगर तरीका है। क्युकि जब आपके Post का title अच्छा होगा तो कोई भी आपका post पढ़ना चाहेगा।

इसलिए blog post title को top बनाये, साथ ही आपके blog post के title में काम से कम 60 word होना चाहिए तभी google आपके post को जल्दी index करेगा।

4. दूसरे blog पर comment करे

आप जब भी free रहते है तो दूसरे blog पर उनकी post पर comment करे और comment में अपने blog का URL दे। ताकि कोई users आपके blog पर आ सके।

हमेशा अपने Blog के users को उसकी comment का जवाब दें और उनकी Help करे। ऐसा करने usres अपने friends से आपके blog के बारे में बताना चाहेंगे। जिससे आपके blog पर traffic बढेगा।
Blog के लिए comment जरुरी होता है पर क्यू जरुरी होता है इसको आप google में search करके देख सकते है।

5.  Keyword या lebel का इस्तेमाल करे

जब भी आप कोई Post upload करे तो अपने post से related 1,2 label चुने, इससे आपके visitors को आपकी  Post खोजने में आसानी होगी।

Conclusion

मै आशा करता हु की इस post को follow करके अपने blog पर traffic बढ़ा सकते है। अगर आप चाहते है कि आगे भी आपको ऐसी ही जानकारी मिलती रहे तो आप हमारे blog को subscribe कर सकते है।

साथ ही हमसे social media पर जुड़ सकते है। और अगर आपके कोई सवाल या सुझाव हो तो comment कर सकते है।

अन्‍य पोस्‍ट भी पढे-
Technicalroad- Tech Online Hindi Me

नमस्‍कार दोस्‍तों मेरा नाम विवेक प्रसाद है। मैंने PG (Post Graduate) किया है। मेरी उम्र 25 साल है। मुझे ब्‍लॉगिंग बहुत पसंद है इसलिए मैं ब्‍लॉगिंग सिखता और दुसरो को भी सीखाता हू।

Previous Post Next Post