Backlinks Ko Google Me Jaldi Index Kaise Kare (Free SEO Tools)

Backlinks Ko Google Me Jaldi Index Kaise Kare? Hello Friends मै  विवेक आपका सवागत करता हु हमारे इस Blog में। Friends Backlink जो की सबसे मेन Off-Page SEO Factor माना जाता है किसी भी wapsite को rank कराने के लिए, तो ऐसे में हम अपनी wapsite के लिए backlink तो बना लेते है पर Backlink जब तक Google में Index नहीं होता तब तक आपके पोस्ट को कोई फायदा नहीं मिलता है।

Backlinks Ko Google Me Jaldi Index Kaise Kare

इनको भी पढें-

Backlinks Ko Google Me Jaldi Index Kaise Kare (Free SEO Tools)


Backlink क्या होती है वो तो आपने ऊपर में र Read कर ही लिया है। अभी हम इस Article में वही जानने वाले है कि अपने Backlink को जल्दी Index कैसे करे ? और Backlink index करने का क्या क्या तरीका है। (How to Index Backlink Fast Best Method)

Backlink को index करना कोई ज्यादा मुश्किल काम नहीं है। बस हमें थोड़ा सा Smart Work करना होता है ताकि Google तक वो Link पहुच जाए। Backlink Fast Index करने के  2 Best तरीके मैं आपको बता रहा हु।

Backlink Index करने के बेस्ट तरीके 

  • Ping service का use करके Backlink index कराये 
  • Fatch As Google use करके Backlink index कराये

1. Ping service का use करके Backlink Index कराये

जो Ping service wapsite होती है वो ये करती है कि जब हम कोई link submit करते है तो जितना भी search engine होता है उसको वो बताता है कि इस लिंक में कुछ update हुआ है। तो ऐसे में वो page जल्दी index हो जाता

वैसे Ping service की बहुत सी wapsite है। आप किसी का भी use कर सकते हैं। simple आपको करना ये है कि सबसे पहले आपने जितने site पर backlink बनाया है उन page के URL की List बना ले। फिर Ping site पर उनको upload कर दे।
आपके link submit करने के 24 घंटे में आपकी backlink index हो जाएगी

बढ़िया Ping service website-
  • Pingomatic
  • Linklicious
  • IndexKing

2 Fatch As Google Use करके लिंक को Index कराये

Google का Fatch as Google service के बारे में तो आप जानते ही होंगे। जो Google wapsite में एक Option है। जिसकी मदत से हम अपने link submit करके Post जल्दी index कराते है।

search console की मदत से backlink को index करने के लिए आपको सबसे पहले blogger पर free blog बनाना पड़ेगा। और उस blog को google search console में add करके Verify कर लीजिए।

अब जो blog आपने बनाया है उसमे जितनी भी backlinks आपने बनाई है उसकी link उसमे pest करके वो article publish कर दीजिए।

Post publish करने के बाद Post के URL को Copy करके Google search console में >Crowl>Fatch as Google >अपने post का URL pest करे>Fatch पर click करके।


फिर Page Refresh करे >Request Indexing पर Click करे> और फिर "Crawl this page another link" Select करे > OK > पर click करे।

Backlinks Index क्यू नहीं होते है: Backlink यदि index नहीं हो रहे है तो उसका मतलब ये है कि वो है Low Quality backlinks

Low Quality Backlinls

low Quality backlinks वो होती है जो किसी ऐसी wapsite पर बनाई गयी हो जिसका अच्छा Reputation न हो। अगर उस wapsite पर backlink बनायीं गयी हो जो अच्छा नहीं है तो simple सी बात है कि आपका Baclink जल्दी Index नहीं होगा। इसलिए कोसिस करे की backlink सही जगह पर बनाये। वरना आपको फायदा की जगह नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

Wapsite और Backlink Track करे: आप Index cheaking का use करके आपका wapsite गूगल में index है या नहीं ये check कर सकते है। ये tool बिलकुल Free है।

Backlink track और check करने के लिए आप SeoReviewTools का use कर सकते है। यह tool भी free है। और इसमें किसी प्रकार का कोई Limitions नहीं है।

Conclusion 

तो ऊपर में आपने जाना की Backlink जल्दी Index कैसे करते है और क्या तरीके है backlink को जल्दी Index कराने का। इसके साथ साथ आप ये भी जान चुके है कि Backlink जल्दी Index क्यू नहीं होता है।

उम्मीद करता हु की आपको मेरे द्वार दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी। अगर आपका कोई सुझाव और सवाल हो तो आप हमें Comment Box में जरूर बताये।
Technicalroad- Tech Online Hindi Me

नमस्‍कार दोस्‍तों मेरा नाम विवेक प्रसाद है। मैंने PG (Post Graduate) किया है। मेरी उम्र 25 साल है। मुझे ब्‍लॉगिंग बहुत पसंद है इसलिए मैं ब्‍लॉगिंग सिखता और दुसरो को भी सीखाता हू।

Previous Post Next Post